Homeरायपुर : हमर छत्तीसगढ़ योजना : स्वच्छ भारत मिशन की निदेशक श्रीमती बी. चन्द्रकला ने कहा, छत्तीसगढ़ के लोग जागरूक, यहां जल्द पूरा होगा स्वच्छता मिशन

Secondary links

Search

रायपुर : हमर छत्तीसगढ़ योजना : स्वच्छ भारत मिशन की निदेशक श्रीमती बी. चन्द्रकला ने कहा, छत्तीसगढ़ के लोग जागरूक, यहां जल्द पूरा होगा स्वच्छता मिशन

Printer-friendly versionSend to friend

हमर छत्तीसगढ़ योजना के आवासीय परिसर का भ्रमण कर जाना

योजना की खासियतों को

रायपुर, 20 अप्रैल 2017

छत्तीसगढ़ के दौरे पर आईं भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन की निदेशक एवं पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय की उपसचिव श्रीमती बी. चन्द्रकला ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के लोग काफी जागरूक हैं। स्वच्छ भारत मिशन के तहत यहां अधिकांश इलाकों में अच्छा काम हो रहा है। राज्य को खुले में शौचमुक्त करने का लक्ष्य छत्तीसगढ़ जल्द हासिल कर लेगा। हमर छत्तीसगढ़ योजना में अध्ययन भ्रमण पर आए बिलासपुर, मुंगेली और जांजगीर-चांपा के पंच-सरपंचों को संबोधित करते हुए श्रीमती बी. चन्द्रकला ने इस आशय के विचार व्यक्त किए। वे हमर छत्तीसगढ़ योजना को जानने-समझने कल देर शाम योजना के आवासीय परिसर नया रायपुर के उपरवारा स्थित होटल प्रबंधन संस्थान आईं थी। इस दौरान उन्होंने यहां पंचायत प्रतिनिधियों से बातें की और उन्हें संबोधित किया।   

स्वच्छ भारत मिशन की निदेशक श्रीमती बी. चन्द्रकला ने हमर छत्तीसगढ़ योजना के आवासीय परिसर का भ्रमण कर अध्ययन भ्रमण पर आने वाले पंचायत प्रतिनिधियों के लिए यहां की गई तमाम व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने आवासीय परिसर में जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाए गए विशाल छायाचित्र प्रदर्शनी और स्वच्छ भारत मिशन प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

उन्होंने यहां थ्री-डी होलोग्राफिक थिएटर में पंच-सरपंचों के नाम मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का संदेश रमन के बात हमर मन के साथ भी देखा-सुना। जनसंपर्क विभाग द्वारा पंचायत प्रतिनिधियों को दिए जाने वाले उनके ग्रुप फोटो को देखकर वे बेहद प्रसन्न हुईं और कहा कि अध्ययन भ्रमण की यादों को सहेजने के लिए यह अच्छा कदम है।

पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए केन्द्रीय पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय की उपसचिव श्रीमती बी. चन्द्रकला ने उनसे पूछा कि आपको यहां आकर क्या सीखने मिला। इस पर जांजगीर-चाम्पा के कटौद पंचायत की श्रीमती चित्ररेखा दिवाकर ने उन्हें बताया कि हमें यहां स्वच्छता का संदेश मिला। अपने गांव और क्षेत्र को स्वच्छ रखने का संदेश हम गांववालों तक पहुंचाएंगे। श्रीमती बी. चन्द्रकला ने यहां मंच पर स्वच्छ भारत मिशन प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम के विजेता पंचायत प्रतिनिधियों को पुरस्कृत भी किया। अपर विकास आयुक्त एवं हमर छत्तीसगढ़ योजना के नोडल अधिकारी श्री सुभाष मिश्रा ने उन्हें योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के मिशन संचालक श्री भास्कर विलास संदीपन, हमर छत्तीसगढ़ योजना के अधिकारी श्री दिनेश अग्रवाल एवं श्री अजय श्रीवास्तव तथा स्वच्छ भारत मिशन के अधिकारी भी मौजूद थे।

 क्रमांक-348 /कमलेश

Date: 
20 Apr 2017