Homeउत्तर बस्तर(कांकेर) : कांकेर को स्वच्छ जिला बनानें सभी सहयोग करें-श्री भरत मटियारा

Secondary links

Search

उत्तर बस्तर(कांकेर) : कांकेर को स्वच्छ जिला बनानें सभी सहयोग करें-श्री भरत मटियारा

Printer-friendly versionSend to friend

जिला स्तरीय स्वच्छता फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागी हुए पुरस्कृत

उत्तर बस्तर(कांकेर) 19 नवम्बर 2016

विश्व स्वच्छता दिवस कार्यक्रम कांकेर के न्यु कम्युनिटी हॉल में मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष श्री भरत मटियारा के मुख्य अतिथि में जिला स्तरीय स्वच्छता फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता आयोजित की गई। कार्यक्रम में विजेता प्रतिभागियों को प्रथम द्वितीय और तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया । जिले के 85 विद्यालय के लगभग 250 प्रतिभागियों ने फेंसी ड्रेस प्रतियोगिता में भाग लिया। प्रतिभागियों को तीन समूहों में बांटा गया। प्रथम 5 से 15 वर्ष, दूसरा ग्रुप में 16 से 31 वर्ष और तृतीय ग्रुप में 31 से अधिक आयुवर्गों के स्कूली छात्र-छात्राओं के स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने का संदेश दिया।
    मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष श्री भरत मटियारा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कांकेर को प्रदेश में खुले से स्वच्छ मुक्त प्रथम जिला बनाने सभी अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि कांकेर में अब तक 107 ग्राम पंचायत और 222 ग्राम खुले से शौच मुक्त बन गए हैं। हम सबके योगदान से एक दिन प्रदेश में कांकेर पहला जिला होगा । उन्होंने कहा कि स्वच्छता के प्रति जागरूक होंगे तो यह दिन भी दूर नहीं है।
विजेता पुरस्कृत किए गए-
कार्यक्रम में 05 से 15 वर्ष के विद्यार्थियों में प्रथम स्थान पर अनमता आरीफ शेख, द्वितीय स्थान पर भारितावम और तीसरे स्थान पर लवली ठाकुर रहीं।  16 से 30 वर्ष मे प्रतिभागियों में सिया भास्कर को प्रथम, दामिनि साहू ने द्वितीय और मनीष साहू ने तृतीय स्थान हासिल किया। तीस वर्ष से उपर की आयु वर्ग में दिनेश वर्मा ने प्रथम और राजेन्द्र कुमार ने द्वितीय स्थान हासिल किया।
    कार्यक्रम में नगर पालिका उपाध्यक्ष श्रीमती रमशीला साहू पूर्व पार्षद श्रीमती पर्ते, कलेक्टर श्रीमती शम्मी आबिदी, जिला पंचायत सीईओ सुश्री नम्रता गांधी, अपर कलेक्टर श्री अरविंद शर्मा, संयुक्त कलेक्टर श्री सी.एस.परगनिहा, अतिरिक्त सीईओ जिला पंचायत श्री दिलीप कुर्रे, जनपद पंचायत सीईओ चारामा श्री दिनेश नाग आदि उपस्थित थे।         क्र /   /सहारे

Date: 
19 Nov 2016